img

भभुआ शहर भारत के बिहार प्रान्त के कैमूर जिला का प्राशासनिक मुख्यालय है. यह शहर सुअरा (स्वर्णा) नदी के किनारे बसा है. यह जी टी रोड से 14 किलोमीटर दक्षिण सड़क मार्ग से जुड़ा है. इसका नजदीकी रेलवे  स्टेशन भभुआ रोड है . 

इस शहर में आपको सबकुछ हरा ही दिखेगा,भभुआ को हरित नगर ,ग्रीन सिटी के रूप में पहचान मिल चुकी है .23 वार्डों में बंटा ये शहर भभुआ नगरपालिका के अधीन आता है. यातायात में हिसाब से ये शहर बहुत सुगम है शहर में 2 बस स्टैंड है जिसमे  अखलाशपुर बस स्टैंड प्रमुख है यहाँ से आपको वाराणसी,मोहनिया,सासाराम और रांची,हजारीबाग के लिए बस आसानी से मिलेंगी.भभुआ आने के लिए आपको गया-मुगलसराय रेल खंड के भभुआ रोड,मोहनियां स्टेशन पर उतरना होगा वहां से आपको टैक्सी या बस मिल जाएगी ये शहर मोहनियां से 14 किलोमीटर की दुरी पर है . 

एकता चौक शहर का हृदय स्थल है.शहर में 5 प्रमुख कॉलेजेस है साथ ही बहुत से प्राइवेट स्कूल है ये शहर शिक्षा के दृश्टिकोण से बहुत अच्छा है. भभुआ शहर हर सुबिधाओं से परिपूर्ण है .इस शहर का बाजार बहुत बड़ा है जहाँ आपको अपने उपयोग की सारी वस्तुएं मिल जाएँगी . 

टूरिज्म के दृश्टिकोण से भी भभुआ शहर अपनी अलग पहचान है. माँ मुंडेश्वरी का विश्व प्रसिद्ध मंदिर भभुआ से महज 14 किलोमीटर की दूर पर है .माँ के प्रसिद्ध मंदिर के अलावा जगदहवा डैम,बख्तिया खान का रौजा इत्यादि इस शहर के आस पास के टूरिस्ट अट्रैक्शन है .इसके अलावा शहर का बेलवातिया पोखरा और स्टेडियम पार्क शहर के लोगो के सुबह शाम का प्रमुख भ्रमण स्थल है. 

अधौरा की पहाड़ियों के आगोश में बसा ये शहर बहुत खूबसूरत है.नगर प्रशासन द्वारा की गई लाइटिंग इस शहर को रात में और भी खूबसूरत बनाती है.ग्रामीण जनता से गुलजार यहाँ के बाजार एक अलग रौनक बिखेरती है,शहर में 2 सिनेमा हॉल और 3,4 मॉल है जहाँ आप शॉपिंग के साथ साथ अपना मनोरंजन कर सकते है .

List your business

We'll never share your email with anyone else.

City Attraction